Game of Thrones Season 8 in India: Hotstar TV: 1 Episode Game of Thrones

Game of Thrones Season 8 in India: Hotstar TV: 1 Episode of Game of Thrones: True News India.

Game of Thrones Season 8 in India, photos, picture, image Hotstar TV 1 Episode of Game of Thrones True News India
Game of Thrones Season 8 in India Image, Picture, Photo.

गेम ऑफ थ्रोन्स (Game of Thrones) का आठवां सीजन हुआ रिलीज, पहला एपिसोड देखने के लिए आपको खर्च करने होंगे इतने रुपये.

नई दिल्ली: अमेरिकन टीवी शो 'ग्रेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8' (Game of Thrones Season 8) का इंतजार खत्म हो चुका है। यह टी. वी. शो 14 अप्रैल को एचबीओ (HBO) पर प्रसारित किया गया। लेकिन भारत के लोगों को गेम ऑफ थ्रोन्स के एपिसोड देखने के लिए थोड़ा इन्तेजार करना पड़ सकता है।

भारत में गेम ऑफ थ्रोन्स का 8वां एपिसोड 15 अप्रैल की सुबह 6.30 हॉट स्टार पर देखा जा सकता है। हॉटस्टार पर आगत आपने 15 अप्रैल को सुबह इसका एपिसोड मिस कर दिया तो कोई बात नही आप अगले दिन यानि 16 अप्रैल को सुबह इसी समय इसका एपिसोड देख सकते है।

Game of Thrones in India.


Game of Thrones (GOT) को लेकर भारतीय फैंस में जबरदस्त क्रेज है। 'गेम्स ऑफ थ्रोंस' (Game of Thrones) के प्रति लोगों के दीवानेपन का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि वर्ल्डवाइड में इसे सबसे अधिक देखने वालों में भारत चौथे स्थान पर है। इस श्रेणी में सबसे पहला स्थान यूएसए (U.S.A) का है। दूसरा स्थान ब्राजील (Brazil) को मिला है

तीसरे स्थान पर ग्रेट ब्रिटेन (Britain) है और चौथा नंबर भारत (India) का है। भारत के मुंबई में Game of Thrones को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके बाद राजधानी दिल्ली (Delhi) में इसके सबसे ज्यादा प्रशंसक हैं। तीसरे नंबर पर बैंगलुरु (Bengaluru) चौथा हैदराबाद (Hyderabad) और पांचवा नंबर चेन्नई (Chennai) का है जहां पर इस शो की पॉपुलैरिटी सबसे ज्यादा है।

गेम ऑफ थ्रोन्स (Game of Thrones) के सीजन season 8 देखने के लिए आपको खर्च करने होंगे इतने रुपये। अगर आप गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8 हॉटस्टार पर देखना चाहते हैं तो आप Hotstar Premium₹299/month or ₹999/year इन प्रीमियम का फायदा उठा सकते हैं।

हॉटस्टार के अलावा आप इसके एपिसोड स्टार वर्ल्ड पर भी देख सकते है। आपको बता दें कि इस गेम ऑफ थ्रोन्स के सीजन में छह एपिसोड होंगे। इनमें पहला एपिसोड 54 मिनट, दूसरा 58, तीसरा 60, चौथा 78, पांचवां 80 और छठा 80 मिनट का होगा।

Game of Thrones First Episode: गेम ऑफ थ्रोन्स के पहले एपिसोड में क्या कुछ हुआ?


गेम ऑफ थ्रोन्स के पहले एपिसोड (First Episode) में क्या कुछ हुआ आइए जानते है। पहला एपिसोड फैमिली रीयूनियन और बड़े युद्ध पर आधारित है। एपिसोड की शुरुआत वहीं से होती है जहां से गेम ऑफ थ्रोन्स का सातवां सीजन समाप्त हुआ था। इस बार शो का फोकस सभी कैरेक्टर्स को एक करने पर है। जॉनस्नो (Johnsnow) और उसकी बहन सांसा स्टार्क (Sasha Starc) और उसके भाई ब्रैन (Brain) को एक कर दिया जाएगा। इससे लगता है कि पूरा सीजन फैमिली रीयूनियन और बड़े युद्ध की तैयारियों पर आधारित है।

Quotation: Game of Thrones Season 8 in India

गेम ऑफ थ्रोन्स (game of thrones) का पहला एपिसोड देखकर लगता है कि बेहतरीनढंग से सभी दृश्य फिल्माए गए है। फाइनल सीजन की शुरुआत में डेनेरिस टार्गेरियन और जॉन स्नो अपनी सेनाओं- गुलाम सेना और डॉथराकी सेना के साथ विंटरफेल पर पहुंच गए हैं और डैनी के दो ड्रेगन- ड्रोगन और राएगल भी उसके साथ हैं। विंटरफेल के लोग डेनेरिसको को वहाँ संदिग्ध निगाहों से देखते हैं।

Video Credit - Game of Thrones

वहाँ के लोगों को जॉन स्नो और उसका साथ उसका साथ पसंद नहीं आता है। वही सांसा ने डेनेरिस का स्वागत करते हुए कहा, "मायग्रेस, अब विंटरफेल तुम्हारा है"। इस एपिसोड में दिलचस्प बात यह हुई कि ये वही शब्द हैं जो उसके पिता नेड स्टार्क ने रॉबर्ट बाराथियॉन को बोले थे। जब वो पहले सीजन के पहले एपिसोड में विंटरफेल में आए थे।

Game of Thrones Season 8 Release. 


आगे एपिसोड में एक बड़े राज से पर्दा उठता है। जब जॉन स्नो को पता चलता है कि वह नाजाय जनहीं हैं- यह वो झूठ था जिसे उन्होंने अपने पिता नेड स्टार्क की वजह से झेला था। वही सैमवेल टार्ली ने जॉन को बताता है कि जॉन का असली नाम एगॉन टारगेरियन है। वह रैगर टारगेरियन और लियाना स्टार्क का बेटा है। वही सिंहासन का एकमात्र वारिस है

यह सच गेम ऑफ थ्रोन्स के सीजन 8 पहले एपिसोड की शुरुआत में ही बता दिया गया है। इस सच के साथ ही ऐसा लग रहा है कि इस सच के खुलासे का असर नाइट किंग के साथ होने वाली बड़ी लड़ाई पर नहीं होगा। जॉन स्नो अपने दम पर एक ड्रेगन की सवारी करता है, जो बहुत विशाल और आश्चर्यजनक है हालांकि इसमें देखने वाली बात है यह है कि जॉन ने अपने पिता के नाम वाले ड्रेगन की सवारी करि।

वहीं दर्शकों को लगता है कि इस सीन में कोई राज छुपा हुआ है। वही यूरोन ग्रेजॉयकिंग्स लैंडिंग के लिए गोल्डन कंपनी के जहाज ले आता है। आखिरकार वह क्वीन सर्सी का दिल जीत लेता है। पहला एपिसोड देखने पर ऐसा लगता है कि ये एपिसोड सीजन 7 और 8 जोड़ने की एक कड़ी जैसा है

Post a Comment

1 Comments