Chitti the Robot 2.0 Box Office Collection,Rajnikant & Akshay Kumar's Hindi Bollywood Film: True News India.

Chitti the Robot 2.0 Movie Box Office Collection,Rajnikant & Akshay Kumar's Hindi Bollywood Films Review: True News India.

Chitti the Robot 2.0 Box Office Collection,Rajnikant & Akshay Kumar's Hindi Bollywood Films: True News India.
Robot 2.0

रजनीकांत (Rajnikant) ओर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फ़िल्म Robot 2.0 इंडिया में रिलीज हो चुकी है यह फ़िल्म हमारी सोसाइटी को एक मैसेज देती है कि टेक्नोलॉजी जिस तरीके से आगे बढ़ रही है वह "हमारे लिए कितनी आवश्यक है और उतनी ही खतरनाक भी ।

2.0 फ़िल्म में हीरो का रोल रजनीकांत ओर विलेन का रोल अक्षय कुमार ने बखूबी अभिनय किया है इस फ़िल्म का काफी समय से इन्तेजार था । बार-बार पोस्टपोंड किये जाने के बाद
आखिकार रजनीकांत ओर अक्षय कुमार स्टारर की ये फ़िल्म 29 नवंबर 2018 को इंडिया में रिलीज हुई ।

आइए फ़िल्म की कहानी के बारे में जानते है।


Robot 2.0 फ़िल्म के लीड कैरेक्टर्स वशिकरण (Rajnikanth) साइंटिस्ट ओर चिट्टी (Chitti the robot) का रोल प्ले कर रहे है । वही इस फ़िल्म में  एमी जैक्सन (Amy Jackson) रजनीकांत की असिस्टेंट (Humanoid Robot ) का रोल प्ले कर रही है। इसके अलावा अक्षय कुमार (Akshay Kumar) पक्षीराजन (Pakshirajan) Ornithologist का रोल प्ले लर रहे है इन सबके अलावा आप इस फ़िल्म में सुधांशू पांडेय, आदिल हुसैन, कैज़ाद कोटवाल जैसे एक्टर्स को भी देखेंगे जो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है ।

यह फ़िल्म अपनी पुरानी फ़िल्म रोबोट (Robot) से ज्यादा मिलती-जुलती नही है, जहाँ रोबोट फ़िल्म में चिट्टी को खत्म होते हुए दिखाया गया था वही से इसे 2.0 का नाम देकर शुरू किया जाता है. फ़िल्म की शुरुआत एक आत्महत्या से होती है जो कि एक मोबाइल टावर से कूदकर होती है और उस शव के आस-पास पक्षी घूमना शुरू हो जाते है वही से इस फ़िल्म में पता चल जाता है कि ये फ़िल्म पक्षियों से रिलेटेड होनी वाली होती है  इसके बाद डॉ वशिकरण ओर उनकी असिस्टेंट इस सुसाइड की इन्वेस्टिगेशन करते है ।

इसी के साथ ही एक विशाल पक्षी की एंट्री होती है जो शहर पर अटैक करता है और शहर के सभी मोबाइल टावर्स को अपने कब्जे में कर लेता है,जिसके बाद साइंटिस्ट की टीम डॉ वशिकरण को रोबोट चिट्टी को वापस लाने के लिए कहती है और परिस्थितियों को देखते हुए साइंटिस्ट वशिकरण Robot 2.0 को दुबारा से डिज़ाइन करते है । फिर यह फ़िल्म हल्के-फुल्के हंसी मजाक, इमोशनल के साथ आगे बढ़ती है,जिसके बीच मे ये भी बताया जाता है कि पक्षीराजन (Pakshirajan) का निर्माण कैसे ओर क्यों हुआ?


साथ ही आपको इस फ़िल्म के माध्यम से यह सन्देश भी दिया गया है कि हमारे मोबाइल फ़ोन्स से होने वाला रेडिएशन न सिर्फ मानव जाति के लिए खतरा है बल्कि पक्षियों ओर अन्य जीव-जंतुओं के लिए भी हानिकारक है, इस फ़िल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को नेगेटिव रोले में दिखाया गया है लेकिन उनका उद्देश्य एक पॉजिटिव वे में दिखाया गया जहाँ वह नायक ओर खलनायक दोनो की भूमिका को बखूबी निभा रहे है पक्षीराजन के बारे में ही बताते हुए इसका पहला पार्ट खत्म हो जाता है.

वही दूसरे पार्ट ओर इंटरवल के बाद फिल्म में फाइटिंग (Fighting) सीन्स की भरमार है  जहाँ आप रोमांचक कर देने वाले फाइटिंग सीन्स देखने को मिलेंगे। अंत मे यह फ़िल्म पक्षीराजन के साथ फाइट ओर आर्ग्यूमेंट्स पर खत्म होती है जहाँ पर Robot Chitti 2.0 इस फ़िल्म को खत्म करता हुआ नजर आता है.

इस मूवी को 2D ओर 3D दोनो ही प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया है ,लेकिन इस फ़िल्म को देखने का मज़ा आपको 3D में ही आएगा । यह फ़िल्म बड़े लेवल पर VFX ग्राफिक्स (VFX Graphics) के साथ डिज़ाइन की गई है और यह ग्राफ़िक्स इस फ़िल्म को ओर भी बेहतरीन बना देते है इसलिए इस फ़िल्म को पूरा मजा आपको सीनेमाघरों में ही आएगा।


रजनीकांत और Akshay Kumar, Amy Jackson की Robot 2.0 के पहले दिन के Box Office Collection के आंकड़े सामने आने लगे हैं. '2.0 (Enthiran 2.0)' के हिंदी वर्जन को लेकर अच्छी खबर रही है. शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक Rajinikanth की फिल्म ने पहले दिन 20.25 करोड़ रु. का कमाए है. '2.0'  के शुरूआती रूझान को लेकर फिल्म एक्सपर्ट रमेश बाला ने Tweet किया हैः '2.0 के हिंदी वर्जन ने पहले दिन लगभग 20.25 करोड़ रु. कमाए हैं. ये शुरूआती आंकड़े हैं. अभी और भी बड़े नंबरों की उम्मीद है.

Post a Comment

26 Comments

  1. Which is about robot 2.0 box office collection

    ReplyDelete
  2. Iss movie me jo 3D or vfx effects hai wo kamal ke hai

    ReplyDelete
  3. Hollywood wale kam budget me aisi movie nhi bna skte

    ReplyDelete
  4. Jo bhi lekin effects bdiya hai lekin...

    ReplyDelete
  5. Mobile towers ko lekr hi film bna di

    ReplyDelete
  6. Negative effects of technology ke upr bnai gyi film hai

    ReplyDelete
  7. Abe jaa na tujh se pucha kisne hai 50 per cent

    ReplyDelete
  8. Mujhe to ghtiya lgi ye movie or kuch nhi

    ReplyDelete
  9. Thik hai lekin mujhe to bdiya nhi lgi ye film

    ReplyDelete
  10. DRIVE MORE TRAFFIC TO WEBSITE has also initiated an ultimate SEO package.
    This package fits in the category of guaranteed quality package.http://www.buyseosolutions.com .This package provides everything that one could wish of. Our company’s major target is to serve small business owners. We know really well that only our company can easily bring small websites towards long lasting success.

    ReplyDelete