Kisan (Farmer) Mukti March, Dilli Chalo, Kisan Express, Live Updates, Breaking Hindi News: True News India.


Kisan (Farmer) Mukti March, Dilli Chalo, Kisan Long March, Kisan Express, Live Updates, Breaking Hindi News, Kisan Credit Card: True News India.


क्या वाकई में हमारा भारत महान है ?


ऐसा अब नही लगता क्योंकि देश मे व्याप्त समस्या वर्तमान में चरम सीमा पर है चाहे वह किसान (Kisan), गरीबी, बेरोजगारी (Unemployment) या फिर जातिवाद की समस्या हो ।

यह अपना ही देश है जहां जुमलेबाज राजनेताओं, परजीवी मुल्लों-साधुओं और ग्लैमर की दुनिया के मूर्ख लोगों की शर्मनाक हरकतें और बेहूदे भाषण ख़बरों की सुर्खियां बनते हैं और किसानों के आंदोलनों (Kisan Mukti March) की खबरे अखबारों ओर न्यूज़ चैनलों के किसी कोने में खिसका दिया जाता है या फिर उन्हें दबा दिया जाता है ।

Kisan Multi March: True News India
Kisan Multi March: True News India

यही है अपना भारत (India) देश जहां क्रिकेट (Cricket) की एक-एक गेंद पर अरबों का सट्टा लगता है ओर   दूसरी तरफ हमारे देश का पेट पालने वाला अन्नदाता किसान भूख,अपनी फसल के अच्छे दाम न मिलने और   क़र्ज़ के बोझ तले आज आत्महत्या करने पर आमादा है । किसान अपने आलू-टमाटर सड़कों पर फेंकने को मजबूर हैं ! यह अपना ही देश है जहां अपनी छोटी-छोटी ज़रूरतों की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए देश के किसान एक अरसे से फ़रियाद करते रहे हैं और लेकिन वर्तमान में सत्ता की कुर्सी पर विराजमान हमारी सरकार के कानों में उनकी आवाज़ तक नहीं पहुंचती या फिर उन्हें नजरअंदाज किया जाता है ।

हमारे देश की सरकार (Indian Goverment) को इनकी सूझ-बूझ लेने की कोई कोशिश तक नही करती है किसान आंदोलन आज से दो महीने पहले भी दिल्ली (New Delhi) कूच ओर सरकार तक अपनी मांग पहुचाने के लिए आये थे लेकिन उस वक्त सिर्फ आश्वासन सरकार की तरफ से दिया गया था, अब फिर से किसानों का मार्च दिल्ली पहुचा है ।

Video Credit :- Dhruv Rathee 

आज लाखों की संख्या में किसान रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में अपनी मांगों, अपने अधिकारों को लेकर जमा हुए हैं। यह दृश्य इस लोकतंत्र पर एक झन्नाटेदार तमाचा है जहां दिन भर मैनस्ट्रीम मीडिया (Main Stream Media) के मंचों पर प्रवक्ता दिन भर हिन्दू-मुस्लिम, हिंदुस्तान-पाकिस्तान करते हैं और आज उसी देश की राजधानी की सड़कों पर हजारों-लाखो किसान देश के अलग अलग राज्यो से आकर प्रदर्शन करने पर मजबूर हो रहे हैं लेकिन हमारे देश की मीडिया की को इसकी रतिभर भी चिंता नहीं वह तो लगी हुई है हिन्दू-मुस्लिम, राम-मंदिर पर देश को खबरे परोसने में हमारी मैनस्ट्रीम मीडिया मजदूरों, किसानों (Kisan) एवं दबे कुचले तबके की आवाज नहीं उठा रही है है बल्कि वह अलग ही राह पर आज पूंजीपतियों की आवाज़ बन चुकी है।

खैर छोड़िए हमारे देश का अन्नदाता दिल्ली पहुँच चुका है और कल 30 नवंबर को ओर भी किसान अपनी मांगों को लेकर सरकार के पास दिल्ली कूच करेंगे,अब देखते है क्या सरकार अन्नदाता की मांगे मानती है या फिर से उन्हें आश्वासन देती है ।


Post a Comment

20 Comments

  1. I Request to everyone must participate on kisan mukti yatra

    ReplyDelete
  2. Hmare desh ka kisan bhi aaj hashiye pr hai

    ReplyDelete
  3. Pta nhi Hamari Government kya kr rhi hai

    ReplyDelete
  4. Personally I feel very baad for our farmers

    ReplyDelete
  5. Farmers ji problem solved hogi ya nhi

    ReplyDelete
  6. Yaa fir se ye farmers aise hi wapas chle jayenge

    ReplyDelete
  7. Ki akhir hmare desh ke kishano ki sthithi

    ReplyDelete
  8. We will support farmers till our last breath

    ReplyDelete
  9. After Lord, only farmers are sustainer of the whole world

    ReplyDelete
  10. The produpro is not getting food.
    What a irony for country

    ReplyDelete