kader khan has death in Canada's Hospital : Son Sarfaraz refused: News

kader khan death: True News India.

kader khan death image, photo, picture, Sarfaraz, True News India.

kader khan Image.


बॉलीवुड (Bollywood) के वरिष्ठ अभिनेता कादर खान (Kader Khan) के निधन की खबर सुनकर उनके चाहने वालो में शोक की लहर दौड़ गई ।

हालांकि ऐसा कुछ भी नही हुआ । बॉलीवुड (Bollywood) के हॉल ऑफ फेम अभिनेता (Actor) कादर खान (Kader Khan) की तबियत सही सलामत है ।

कादर खान के निधन की खबर की अफवाह फैलते ही खुद कादर खान (Kader Khan) के बेटे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने स्वयं मीडिया के सामने आकर इस बात की पुष्टि करि ओर कादर खान (Kader Khan) के निधन की खबर को कोरी अफवाह बताया ।

कादर खान सही सलामत है हालांकि उनका इलाज कनाडा (Canada) स्थिति हॉस्पिटल में चल रहा है । दरसल 81 वर्षीय (age) दिग्गज अभिनेता कादर खान को सांस लेने में तकलीफ है । और उन्हें कनाडा के हॉस्पिटल में रेग्यूलर वेंटिलेटर पर थे और अब हाल ही में कादर खान को BiPAP वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है।




कादर खान (Kader Khan) का फिल्मी सफर.

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान (Kader Khan) का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को काबुल,अफ़ग़ानिस्तान में हुआ । कादर खान ने अपना फिल्मी सफर की शुरुआत सन 1973 में ‘दाग' फिल्म (Movie) से शुरू करा , जिसमे उनके साथ दाग फ़िल्म में राजेश खन्ना भी मुख्य भूमिका निभाई । 

दरसल कादर खान अपना फिल्मी सफर शुरू करने से पहले वह डायलॉग ओर संवाद भी लिखते थे । अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले उन्होंने रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म ‘जवानी-दिवानी' के लिए संवाद भी लिखा । कादर खान ने पटकथा लेखक के तौर पर मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी ।

कादर खान ने देसाई के साथ मिलकर ‘ धर्म वीर', ‘गंगा जमुना सरस्वती, ‘कुली' ‘देश प्रेमी', 'सुहाग' ‘अमर अकबर एंथनी'  जैसी अनेक फिल्मी लिखी और सभी सुपरहिट रही । कादर खान ने अपने फिल्मी सफर में 250 से ज्यादा संवाद लिखे ओर 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है ।

Post a Comment

3 Comments

  1. this content is latterly helpful for me and thanks for sharing this amazing content with us.
    https://www.starepisodes.net/raja-beta/

    ReplyDelete
  2. I think this is an informative post and it is very useful and knowledgeable. Thanks a lot for keeping great stuff. I hope that you continue to do your work like this in the future
    https://www.gillitv.org/v/mu-bi-ardhangini-13th-september-2019-full-episode-369/

    ReplyDelete