Upcoming Smartphones January 2019: Nokia 9, Samsung M Series.

Upcoming Smartphones in January 2019: True News India.

January 2019 में लांच होने वाले Smartphones कुछ इस प्रकार है -  Realme A1, Moto Z4 Play, Samsung M Series, Honor View 20, Xiaomi Poco F2, Nokia 9.

Upcoming Smartphones in January 2019 Image True News India.


2019 की शुरुआत हो चुकी है । इस महीने स्मार्टफोन की दुनिया मे बहुत से फ़ोन लांच होने के लिए तैयार भी है, चाहे वह बजट रेंज के स्मार्टफोन हो या हाई रेंज (Premium) प्राइस के सभी स्मार्टफोन ब्रांड (Brand) कम्पनी इस महीने लांच करने जा रही है । 2018 में हमे काफी अच्छे स्मार्टफोन देखने को मिले थे और कुछ स्मार्टफोन अपनी ही कीमत को स्पेसिफिकेशन्स (Specification)के साथ जस्टिफाई नही कर पाए थे । लेकिन 2018 में अच्छे स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स ओर  उनकी कम कीमत को लेकर लोगों में 2019 में स्मार्टफोन ब्रांड कंपनियों से उम्मीदे काफी बढ़ गयी है । 2019 के पहले महीने से पता चल जाएगा कि कौन-कौन सी स्मार्टफोन ब्रांड कंपनी अपने लांच इवेंट में बाजी मार पाएगी ।

Upcoming Smartphones in January 2019.


Image Credit : 91mobiles.com
RealMe U1 के बाद अब Realme भारत मे स्मार्टफोन ब्रांड कंपनियों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना चुकी 6 महीने पुरानी रियलमी कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को जनवरी में लांच करने को तैयार है । रियलमी का लांच होने वाला स्मार्टफोन रियलमी A1 (Realme A1) तैयार है । रियलमी A1 (Realme A1) स्मार्टफोन की तस्वीर (Picture) ओर स्पेसिफिकेशन्स पहले ही लीक हो चुकी है । जिसमे बताया गया है । कि यह स्मार्टफोन MediaTek Helio P70 प्रोसेसर के साथ आ सकता है । जिसमे आपको वाटर ड्राप नोंच वाला डिसप्ले ओर 4000mAh बड़ी बैटरी के साथ 10k हजार रुपये से भी कम कीमत में आ सकता है ।



Samsung Galaxy M Series (Samsung Galaxy M10, M20, M30, M40).

देर से ही सही लेकिन सैमसंग भी इंडियन मार्किट में कुछ नया करने की सोच रहा है । इसी सोच के साथ सैमसंग इंडियन मार्किट में अपनी नई सीरीज Samsung Galaxy M10, M20, M30, M40 लांच करने जा रहा है ,सैमसंग M10 (Samsung M10), सैमसंग M20 (Samsung M20) इसी महीने जनवरी में लॉन्च होंगे बाकी दो को जनवरी में रिवील नही करा जाएगा । सैमसंग के M सीरीज के यह सभी स्मार्टफोन इनफिनिटी V डिस्प्ले (Infinity V Display) के साथ आएंगे । लीक्स के अनुसार यह भी पता चला है कि इनमे से कुछ स्मार्टफोन बजट रेंज में आएंगे ।



Motorola Z4 Play.

Image Credit: OnLeaks/CompareRaja
लेनोवो (Lenovo) के साझेदारी वाली मोटरोला भी इसी महीने जनवरी में Moto Z3 Play के नए उत्तराधिकारी Z4 Play लाने की तैयारी कर रही है । Moto Z4 Play वाटर ड्रॉप नोच के साथ आएगा । जिसमे आपको 6.2-inch का फूल HD+ display मिलेगा ओर 3.5 mm हैडफ़ोन जैक ओर फ़ास्ट चार्जिंग भी मिलेगी, OnLeak/CompareRaja ने इसकी एक वीडियो भी जारी करि है । जिसमे आप Moto Z4 Play को देख सकते है। हालांकि Moto Z4 Play की कीमत का अभी पता नही चला है।


Xiaomi Poco F2.

Image Credit: Geekbench

Xiaomi Redmi Note 6 Pro की सफलता के बाद अब Xiaomi अपना Poco F2 भी जनवरी में लांच करने के लिए तैयार है । Poco F2 का गिकबेंच पर उसके बारे में लीक हुआ है जिसमे आप साफ देख सकते है । Poco F1 की कीमत में भी गिरावट आई है । जो इसी बात की ओर इशारा कर रही है कि POCOPHONE की तरफ से Poco F2 जल्द ही आने वाला है । Poco F2 में आपको Snapdragon 845 ही मिल सकता है । यहाँ Xiaomi Poco F2 में कोई अपग्रेड नही किया गया है। बड़ी बैटरी ओर full HD+ डिस्प्ले भी आपको इसमे मिलेगी । अभी इसके कुछ और लीक्स नही आये है । पर हाँ यह कह सकते है कि यह जनवरी या फरवरी के पहले वीक में इंडिया में लांच हो सकता है ।


Nokia 9 PureView.

Image Credit: NokiaMob

Nokia 8.1 and Nokia 7.1 की सफलता  के बाद अब नोकिआ अपना  Nokia 9 PureView लॉन्च करने की तैयारी में है  कुछ के लीक्स भी पिछले हफ्ते सामने आए । जिस में आप साफ-साफ देख सकते है ।Nokia 9 PureView में आपको पांच कैमरा मिलेंगे । Nokia 9 PureView भी Android One Smartphone होगा, Nokia 9 PureView में HMD Global की तरफ से यह भी बताया गया है कि नोकिया की तरफ से Nokia 9 In-display fingerprint sensor के साथ आने वाला यह पहला स्मार्टफोन होगा । तस्वीरों में आप साफ-साफ देख सकते है । फ्रंट कैमरा के लिए कोई नौच नही दी गयी है ।

फ्लैट डिस्प्ले के साथ आने वाले Nokia 9 में आगे और पीछे दोनो तरफ ग्लास पैनल मिलते है । Nokia 9 में आपको Snapdragon 845 प्रोसेसर देखने को भी मिल सकता है । लेकिन Nokia 9 में Snapdragon 855 प्रोसेसर आने की भी पूरी उम्मीद है लेकिन यह सच्चाई कितनी सही है यह तो लांच इवेंट के दिन ही पता चलेगा ।



Honor View 20.

Image Credit: Digital Trends
Honor भी इंडिया में सबसे पहले 48 मेगापिक्सेल (MP) का कैमरा स्मार्टफोन अगर कोई लेकर आ रहा है तो वह हॉनर है । हॉनर ने चीन में Honor V20 लांच किया है । जिसके अगले ही दिन हॉनर ने amazon पर  Honor View 20 teaser जारी कर दिया था । जिससे यह साफ हो गया था Honor View 20 जल्द ही इंडिया में लांच होने वाला है ।

Honor View 20 का ग्लोबल लांच इवेंट 22 जनवरी को पेरिस में है और यही से उम्मीद लगाई जा रही है कि इसके अगले ही दिन यह स्मार्टफोन इंडिया में भी लांच हो सकता है ।  चीन में Honor V20 की कीमत 2,999 युआन से शुरू होती है । इससे पता चलता है कि इंडिया में भी इसकी कीमत लगभग 30 हजार से शुरू हो सकती है । इस स्मार्टफोन में आपको 6.4 inch की full HD+ display, Octa Core Kirin 980 chipset, इनफिनिटी ओ डिस्प्ले के साथ 25 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा ओर 4000mAh की बैटरी मिलेगी ।

Post a Comment

7 Comments

  1. Samsung M series me shayad badhiya phone aa skte hai

    ReplyDelete
  2. Samsung Bhi ab budget category me Competition bdayegi ya apni aisi tesi krwayegi

    ReplyDelete
  3. Real me agar 10K se niche accha smartphone layega to bdiya hoga nhi to ye company bhi jyada din nhi chlne wali

    ReplyDelete
  4. Nokia Motorola to dono bakwas ho chuke hai inka toh naam bhi sunna accha nhi lgta

    ReplyDelete
  5. Honor Huwaei accha kam kr rhe hai
    ��

    ReplyDelete