Lok Sabha Election 2019: PM Modi vs Congress President Rahul Gandhi Controversy: Latest News

Lok Sabha Election 2019: PM Narendra Modi vs Congress President Rahul Gandhi controversy: True News Latest Blog.

Lok Sabha Election 2019 Image, Picture, Photo.

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) का चुनाव मतलब प्रचार-प्रसार और आरोप-प्रत्यारोप।

नई दिल्ली: लोकसभा 2019 (Loksabha Election) का चुनाव नजदीक है और हर पार्टी के मंत्री लोगों को लुभाने में व्यस्त है। हो भी क्यों न क्योंकि चुनाव ही ऐसा मौका होता जब यह मंत्रीगण लोगों के बीच जाते है। जनता के बीच हो भी क्यों न! चुनाव जीतने के बाद तो यह 5 वर्ष तक अपने क्षेत्र में बहुत ही कम नजर आते है।

लोकसभा 2019 का चुनाव समाजिक मुद्दों से हटकर एक दूसरे पर छींटाकसी से लड़ा जा रहा है। जहाँ पक्ष और विपक्ष आये दिन कोई न कोई बयानबाजी कर चुनाव के माहौल को गर्म कर ही देती है। आज दिन भर राजनीतिक गलियारों में क्या कुछ हुआ, आइए इसके बारे में जानते है।

Lok Sabha Election 2019 News Updates.


1. बॉलीवुड एक्टर कमाल खान (Kamaal R Khan) ने बोला पीएम मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला.

बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kaamal R Khan) वैसे तो काफी विवादों में रहते है। लेकिन आज फिर उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) पर आज तंज कसते हुए हमला बोला। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा

 "जब मोदी जी हिमालय में चले गए थे, तो भारतीय सेनाओं ने लाहौर में प्रवेश कर पाकिस्तानी सैनिकों को सचमुच में मारा था. जब मोदी जी स्कूल में इतिहास पढ़ रहे थे, तब भारत ने गोवा को पुर्तगालियों के कब्जे से ले लिया था. जब मोदी जी चाय बेच रहे थे तो इंदिरा गांधी ने सिक्किम को भारतीय राज्य के रूप में मान्यता दे दी थी।"

बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) यही नही रुके,बल्कि उन्होंने इस ट्वीट को करने के बाद लगातार 4 और ट्वीट किए। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा: 

जब मोदी जी शाखा में आरएसएस का ड्रेस पहनते थे, तब पीएम इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश का निर्माण करा दिया था।

 सैकड़ों पाकिस्तानी सैनिकों को भारतीय सेना के सामने सरेंडर करना पड़ा था। फिर कमाल आर खान ने लिखा.

जब मोदी जी साइकिल चलाना सीख रहे थे, तब भारत ने एयरप्लेन और हेलीकॉप्टर का निर्माण करना शुरू कर दिया था।

कमाल खान ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि आज देश मे जो भी प्रोजेक्ट का काम खत्म हो चुका वह बीते 4 साल में पूरे हुए हैं उनपर 8-10 पहले ही काम होना शुरू हो चुका था।" कमाल खान के यह ट्वीट आज दिन भर खूब वायरल रहे। 

Lok Sabha Election 2019 Latest News.


2. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने चुनावी रैली में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा - हमारे पास पीएम मोदी (PM Modi) हैं, आपके पास कौन ?

आज गुजरात के शहर अहमदाबाद के गांधी नगर से बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। अमित शाह के नामांकन भरने से पहले बीजेपी (BJP) और एनडीए (NDA) के घटकदल के नेता उनके साथ एक रैली में दिखे।

दरसल उनके नामांकन भरने से पहले एक रैली निकाली गई थी। जिसमे कई नेता शामिल हुए। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) भी अमित शाह के साथ रैली में मौजूद थे। उद्धव ठाकरे ने इस मौके पर कहा कि भाजपा और उनकी पार्टी के बीच मतभेद थे लेकिन अब वे खत्म हो गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि दोनों दलों के लक्ष्य एक हैं और उनकी विचारधार एवं दिल एक साथ जुड़े हैं। उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के काम की सराहना करते हुए कहा कि विपक्ष के पास कोई ऐसा चेहरा नहीं है जो उनकी बराबरी कर सके।

उद्धव ठाकरे ने कहा:

हमारे समान लक्ष्य हैं। हमारी विचारधारा और दिल एक साथ बंधे है। हम एकसाथ इसलिए आए हैं क्योंकि ‘हिन्दुत्व' ही है जो हमें बांधता है।"

Lok Sabha Election 2019: PM Narendra Modi vs Congress President Rahul Gandhi controversy.

3. असम रैली में बोले पीएम मोदी (PM Modi): कि चाय वालों का दर्द सिर्फ एक चायवाला ही समझ सकता है।

2019 लोकसभा चुनावों (Loksabha Election 2019) में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अरुणाचल प्रदेश और असम के डिब्रूगढ़ जिले में रैली कर विपक्ष पर हमला बोला। असम के डिब्रूगढ़ में रैली के दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि केंद्र की सरकार विकास के काम में लगी हुई है। लेकिन कांग्रेस (Congress Party) चौकीदार से नफरत की बात करती हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चौकीदार से तो नफरत है ही साथ चायवालों से भी नफरत करते हैं। यही वजह है कि चाय के कारोबार से जुड़े हुए लोग 70 सालों से उपेक्षा के शिकार हुए है।

Video Credit: NDTV India

पीएम मोदी ने कहा कि चाय वालों का दर्द एक चाय वाला ही समझ सकता है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने आगे कहा कि नॉर्थ ईस्ट के लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए काम किए जा रहे हैं. लेकिन कांग्रेस के भ्रष्टाचार की वजह से वह उपेक्षा के शिकार हो रहे थे क्योंकि कांग्रेस (Congress) की भ्रष्टचारी में मास्टरी पिछले 70 सालों से रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों कहा कि 11 अप्रैल को होने वाले मतदान में बीजेपी के लिए वोट देने की अपील करि और इस कहा कि देश के लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी ज्यादा से ज्यादा भागीदारी निभाएं।

Lok Sabha Election 2019 Controversy.


4. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी Congress President Rahul Gandhi ने कही नीति आयोग खत्म करने की बात, तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर अशोक पंडित बोले- सैम पित्रोदा से ट्यूशन लो...

आज लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नीति आयोग को लेकर एक ट्वीट किया, जिसमे उन्होंने "नीति आयोग को खत्म कर देने की बात कही" वही इस ट्वीट के रिएक्शन में बॉलीवु़ड प्रोड्यूसर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने हमला बोला।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नीति आयोग को लेकर ट्वीट किया था:

अगर हम सत्ता में आए तो हम नीति आयोग को खत्म करेंगे. इस सरकार में इसका इस्तेमाल सिर्फ प्रधानमंत्री (Prime Minister) के लिए मार्केटिंग और आंकड़ों में हेरफेर करने अलावा कुछ कार्य नहीं हुआ।

Congress President Rahul Gandhi  ने आगे कहा.

"नीति आयोग की जगह हम योजना आयोग बनाएंगे, जिसके सदस्य अर्थशास्त्री और विशेषज्ञ होंगे और इसमें 100 कम से कम कर्मचारी ही होंगे"

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इसी ट्वीट पर बॉलीवु़ड प्रोड्यूसर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्वीट कर हमला बोला और लिखा 

"इससे पहले की कोई आपको यानी (राहुल गांधी) को समझाने के लिए कहे कि नीति आयोग क्या है? कृप्या सैम पित्रोदा से कुछ ट्यूशन ले लें।"

इस तरह उन्होंने नीति आयोग को लेकर राहुल गांधी के बयान पर हमला किया। वही इसके बाद यह ट्वीट भी ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे है।

Post a Comment

0 Comments