Ind Vs Aus 2nd ODI Highlights: Virat Kohli, MS Dhoni: Blog

India vs Australia: True News India.

Ind Vs Aus 2nd ODI Highlights, image, photo, picture: Virat Kohli, MS Dhoni:

New Delhi: आज Adelaide ऑस्ट्रेलिया में India vs Australia (Ind Vs Aus) के बीच खेले गए Second ODI Cricket match में Indian Team ने Australia team को 6 विकेट से हराया।


ऑस्ट्रेलिया में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। आज के मैच में भारत को जीत दिलाने का पूरा श्रेय टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (MS Dhoni) ओर कप्तान विराट कोहली को जाता है , एम एस धौनी ने 54 गेंदों में 55 रन की पारी खेली और कप्तान विराट कोहली ने 112 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने इस मैच में अहम भूमिका निभा कर टीम को बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दिलाई । आज के मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धौनी ने अपने आलोचकों को जवाब दिया । कि वह किसी भी मुश्किल परिस्थितियों में टीम को जीत दिलाने का दम रखते है ।

आज एडीलेड वनडे मैच में टीम इंडिया ने यहाँ 299 रनों के विशाल स्कोर को चेस करते हुए एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। दरसल इतने बड़े स्कोर को चेज करते हुए टीम इंडिया ने एडिलेड के मैदान पर दूसरे सबसे बडे स्कोर को चेज किया और जीत हासिल करि । टीम इंडिया से पहले 1993 में 303 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए यह रिकॉर्ड श्रीलंका ने हासिल किया था।

आज के मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने वनडे करियर का 39वां शतक जड़ा। चेज करते हुए विराट कोहली ने का यह 24वां शतक रहा और ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का ये पांचवां शतक रहा। कोहली को आज के मैच में अपनी इस बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला।

धोनी को मैच फिनिशर क्यों कहा जाता है । वह आज के मैच उन्होंने विंनिग शॉट लगाकर यह दुबारा साबित कर दिया, आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए छह गेंदों में सात रन की दरकार थी। धौनी 48 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर खेल रहे थे। आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर धौनी ने छक्का लगाकर न सिर्फ अपना अर्धशतक ही पूरा नही किया बल्कि टीम इंडिया को एक बड़े स्कोर का पीछा करते हुए जीत भी दिला दी ।धौनी ने 54 गेंदों में 55 रनों की निर्णायक की पारी खेल टीम को जीत दिलाई ।


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत खराब रही और टीम ने पहले पॉवरप्ले में सिर्फ 39 रन ही बनाये जिसमे टीम के 2 विकेट भी गिर चुके थे । कप्तान एरोन फिंच (6) रन और मार्कस स्टोइनिस (29) जल्द ही आउट हो गए थे ।

टीम को खराब शुरुआत मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को संभालने का काम किया शॉन मार्श ने जिन्होंने भारत के खिलाफ दूसरा शतक लगाकर शानदार शतकीय (131) पारी खेली और उनका साथ दिया ग्लेन मैक्सवेल (48) ने । जिन्होंने 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर की तरफ ले गए । इन दोनों के अलावा मार्कस स्टोइनिस (29), उस्मान ख्वाजा (21),  पीटर हैंड्सकॉम्ब (20), एलेक्स केरी (18) और एरोन फिंच (6), पीटर सिडल (0) और जे रिचर्डसन ने 1 रन का योगदान दिया। वहीं, नाथन ल्योन (12*) और जेसन बेहरेनडॉफ (1) नाबाद पवेलियन लौटे ओर इस तरह 298 रनों का विशाल लक्ष्य टीम इंडिया के सामने रखा गया।

टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshvar Kumar) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने तीन और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक विकेट हासिल किया।

299 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (43) और शिखर धवन (32) ने पहले विकेट के लिए सधी हुई शुरुआत कर 47 रन की साझेदारी करि । ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉफ ने शिखर धवन को 8वें ओवर में आउट कर दोनो की साझेदारी को तोड़ा। धवन के पवेलियन पहुचने के बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों टीम को 100 रन के पार लेकर गए । टीम का स्कोर 101 होने पर रोहित 18वें में अपना विकेट गंवा बैठे।

Video Credit: cricket.com.au

कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 112 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 104 निर्णायक रन बनाए। कप्तान कोहली का विकेट 44वें ओवर में गिरा ।  रिचर्डसन ने पवेलियन की राह दिखाई। रोहित के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायुडू (28) ने धोनी का काफी देर तक साथ दिया। लेकिन रायडू भी तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हो गए। वह 160 के कुल स्कोर पर 31वें ओवर में पवेलियन लौटे। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी आए। धोनी ने कप्तान कोहली का बखूबी साथ निभाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की की तरफ ले गए। धोनी और दिनेश कार्तिक (नाबाद 25) के कंधों पर आयी दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े। दोनों ने बेहद संभलकर रन जुटाए लेकिन मैच को आखिरी ओवर में जाने से रोक नहीं पाए।

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे। धोनी ने पहली ही गेंद पर छक्का मारकर जीत पक्की की और अगली गेंद पर एक रन लेकर टीम को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से टीम के लिए बेहरेनडॉफ, जे रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट चटकाया।

तीन वनडे मैचों की सीरीज में अभी एक मैच और बाकी है , अभी तक दोनो टीमो ने 1-1 मैच जीता, सीरीज कौन जीतेगा इसका फैसला अगले मैच में होगा ।

Post a Comment

1 Comments