Pak vs Aus 2nd ODI 2019: Pakistan vs Australia Highlights Video Match

Pakistan vs Australia Highlights Video Match: Pak vs Aus 2nd ODI: True News India Blog.

Pakistan vs Australia Highlights Video Match: Pak vs Aus 2nd ODI: True News India Blog.
Pakistan vs Australia Match Image, Photo.

आज ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर  सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली।

आज हुए पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pak vs Aus 2nd ODI) के बीच दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 284 रन बनाए। लेकिन जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़े ही आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हुए को 47.5 ओवरों की गेंदबाजी में अपने 2 विकेट खोकर ही इसे हासिल कर सीरीज में 2-0 से बढ़त कायम कर ली।

दुबई (UAE): पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pak vs Aus ODI Series) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज दुबई या फिर कहे कि यूएई (UAE) के इकलौते शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दोनो टीमों के बीच खेला गया।

आज हुए पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे (Pak vs Aus 2nd ODI) मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने अपनी शानदार शतकीय पारी (Century Innings) की मदद से पाकिस्तान को बड़े ही आसानी से 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है।

मैच की झलकियां (Match Summary): Pakistan vs Australia Highlights Video Match.

आज हुए पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 284 रनों के लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया की टीम को दिया।

पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने बनाए। पाकिस्तान टीम के नए बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपने वनडे करियर का पहला शतक ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ ही लगाया। रिजवान ने अपना शतक बनाने में 126 गेंदे खेली जिसमें उन्होंने 11 चौकों की मदद से 115 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। रिजवान ने हारिस सोहेल (Harish Sohail) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी करि और कार्यवाहक कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) के साथ पांचवें विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला।

रिजवान के अलावा पाकिस्तान टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी रन बनाए। जिसमें कप्तान शोएब मलिक ने रिजवान के बाद सबसे ज्यादा 60 रन 61 गेंदों में बनाए। जिसमें उन्होंने 5 चौके लागये। उनके अलावा हरीश सोहैल (Harish Sohail) ने 34 रन 46 गेंदों में 5 चौकों की मदद से बनाये। पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 284 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से झाय रिचर्डसन (Joe Richardson) ने 16 जबकि नाथन कोल्टर नाइल (Nathan Coulter Nile) ने 52 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। वहीं नाथन लायन (Nathan Lyon) इस मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले बॉलर बने। उन्होंने अपने 10 ओवर की गेंदबाजी में 64 रन देकर सिर्फ एक विकेट अपने नाम किया। जबकि एडम ज़म्पा (Adam Zampa) ने अपनी 10 ओवर की गेंदबाजी में 57 रन देकर 1 विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने भी 10 ओवर गेंदबाजी करि। जिसमे उन्होंने 41 रन दिए और उन्हें एक विकेट मिला।

Pakistan vs Australia Highlights Video: Video Credit - Cricket.com.au

पाकिस्तान की टीम के दिये हुए 285 रनों का लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए ही 209 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 143 गेंदों में 11 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 153 रन की पारी खेली। फिंच के अलावा सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने 88 रनों की निर्णायक पारी खेलते हुए कप्तान फिंच का बखूबी साथ निभाया।

ख्वाजा के आउट होने के बाद कप्तान फिंच का साथ देने आए ग्लेन मैक्सवेल (Gllen Maxwell) ज्यादा देर तक क्रीज पर नही जम सके ओर वह 15 बॉल में 2 छक्कों की मदद से 19 रन बनाकर वापस पविलियन लौट गए। मैक्सवेल के बाद क्रीज पर कप्तान फिंच का साथ देने आए अनुभवी बल्लेबाज शॉन मार्श ने टीम को अंत तक जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 47.5 ओवर में ही 284 रनों का लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान का कोई भी बॉलर ऑस्ट्रेलिया की टीम को नही हिला पाया। वह मैदान पर लाचार नजर आए। पाकिस्तान के सिर्फ एक गेंदबाज यासिर शाह (Yasir Shah) को एक विकेट मिला। बाकी ऑस्ट्रेलिया टीम का एक विकेट रन आउट हुआ था।

Read Also: India vs Australia, IND vs AUS, Live Score and Highlights of Perth Test Cricket: True News India.

Post a Comment

0 Comments